पीएम मोदी ने किसानों के लिए लिया तीसरे कार्यकाल का पहला फैसला, सीएम योगी ने जताया आभार

98

लखनऊ: देश के अन्नदाताओं के हित में उठाए गये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के तीसरे कार्यकाल के पहले फैसले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने स्वागत किया है. सीएम योगी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए इस फैसले की सराहना की है. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को अपने तीसरे कार्यकाल के पहला फैसला लेते हुए पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की फाइल पर हस्ताक्षर किये हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए देश के सभी किसानों को हार्दिक बधाई दी है. उन्होंने लिखा, ”तीसरे कार्यकाल के प्रथम दिवस का प्रथम निर्णय अन्नदाता किसान कल्याण को समर्पित. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज कार्यभार ग्रहण करते ही ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 17वीं किस्त जारी करने हेतु फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं.”

सीएम योगी ने आगे लिखा,” इस निर्णय से लाभान्वित होने वाले 9.3 करोड़ अन्नदाता किसानों के बैंक खातों में लगभग ₹20,000 करोड़ की राशि हस्तांतरित होगी. किसानों को आर्थिक संबल प्रदान करते इस कल्याणकारी निर्णय के लिए उत्तर प्रदेश के सभी किसान भाइयों-बहनों की ओर से आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार.”