Thursday, June 13, 2024
Home Blog

बस्ती: सुबह टहलने निकले बुजुर्गों को बस ने रौंदा, दो की मौत से मचा हड़कंप, एक घायल

रिपोर्ट – प्रमोद कुमार यादव

गुरुवार की सुबह मुंडेरवा बाजार के रहने वाले 72वर्षीय राजेन्द्र चौधरी पुत्र हीरामन70 वर्षीय बाबू राम भट्ट पुत्र राम नरेश व 55 वर्षीय रामचंद्र गुप्ता पुत्र शिवदास रोज की तरह घर से सुबह टहलने निकले थे। मुंडेरवा कांटे मार्ग पर उमरी अहरा के पास बस्ती की ओर से पीछे से आ रही सोनौली डिपो की बस ने तीनों को चपेट में ले लिया।

पुरानी बस्ती। मुंडेरवा कस्बे में सुबह टहलने निकले बुजुर्गों को पीछे से आ रही सरकारी बस ने रौंद दिया, जिससे दो की मृत्यु हो गयी जबकि एक घायल हो गया।

गुरुवार की सुबह मुंडेरवा बाजार के रहने वाले 72 वर्षीय राजेन्द्र चौधरी पुत्र हीरामन,70 वर्षीय बाबू राम भट्ट पुत्र राम नरेश व 55 वर्षीय रामचंद्र गुप्ता पुत्र शिवदास रोज की तरह घर से सुबह टहलने निकले थे। मुंडेरवा कांटे मार्ग पर उमरी अहरा के पास बस्ती की ओर से पीछे से आ रही सोनौली डिपो की बस ने तीनों को चपेट में ले लिया।

मौके पर पहुंची मुंडेरवा पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया।वहां चिकित्सक ने दो की हालत गंभीर देख मेडिकल कालेज कैली रेफर कर दिया गया। वहां जांच के बाद चिकित्सक ने राजेंद्र चौधरी को मृत घोषित कर दिया।

गम्भीर रूप से घायल बाबू राम भट्ट को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाते समय रास्ते मे सहजनवा के पास बाबू राम भट्ट की भी मृत्यु हो गई। घायल रामचन्द्र गुप्ता को उपचार कर जिला अस्पताल से घर भेज दिया गया।

रामचंद्र ने बताया कि बस सोनौली डिपो की थी। राजेन्द्र चौधरी अपने पीछे दो बेटे राघवराम,जयराम व पत्नी राजपति देवी को छोड़ गए हैं तो बाबू राम भट्ट अपने पीछे एक बेटा विजय भट्ट पत्नी मैना देवी को छोड़ गए है। दोनों खेती किसानी का कार्य करते थे।

लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन हेतु कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने रूधौली विधानसभा में निकली धन्यवाद यात्रा

रूधौली – बस्ती
लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया गठबंधन को जनता द्वारा दिए गए ऐतिहासिक जनसमर्थन के लिए आज बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा रूधौली विधानसभा में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय उर्फ ज्ञानू के नेतृत्व में धन्यवाद यात्रा निकाली गई। जनता के प्रति आभार व्यक्त कर सबको धन्यवाद दिया गया।

धन्यवाद यात्रा में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष केशवचन्द्र यादव एवं जिला महासचिव गंगा प्रसाद मिश्र भी उपस्थित थे। धन्यवाद यात्रा भानपुर तिराहा से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए नगरपंचायत रूधौली के थाना शिव मंदिर स्थित समाप्त किया।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष केशव चन्द्र यादव एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विश्वनाथ चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को अभूतपूर्व आशीर्वाद देते हुए भारी बहुमत के साथ चुनाव जिताया है। उसके लिए इंडिया गठबंधन एवं कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल से जनता को धन्यवाद देते हैं।

इंडिया गठबंधन के जो सांसद चुने गए हैं वह पूरी कर्मठता एवं ईमानदारी के साथ जनता की सेवा करेंगे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय एवं पूर्व नगर पंचायत प्रत्याशी रविन्द्र चौधरी ने जनता के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ जनता की सेवा में सदैव तत्पर रहेगा और जन समस्याओं के निदान के लिए संसद से लेकर सड़क तक संघर्ष करेगा।

इस अवसर पर अलीम अख्तर,शौकत अल, गनी मोहम्मद, भूमिधर गुप्ता, रामवृक्ष चौधरी, बाबूराम, पवन तिवारी, रामानंद, संतोष, गुलाब सिंह, दूधनाथ पटेल, छोटे खान,अमजद, नवीन,अफजल, लालचंद, विवेकचंद्र सहित तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बस्ती: बभनान में कोल्ड स्टोरेज के पीछे मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

रिपोर्ट – प्रमोद कुमार यादव /
संदिग्ध परिस्थितियों में कोल्ड स्टोर के पीछे एक युवक का शव पाया गया है। उसके शरीर पर चोट के निशान हैं। मृतक की पहचान हो गई है।

बस्ती। गोंडा जिले के हिस्से में पड़ने वाले बभनान कस्बे के कोल्ड स्टोरेज के पीछे निर्माणाधीन मकान में एक लगभग युवक का शव मिला। सूचना पर पहुंची छपिया पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।
बुधवार की सुबह गोंडा के छपिया थाना क्षेत्र के हिस्से में पड़ने वाले बभनान कस्बे के कोल्ड स्टोरेज के पीछे शव पड़े होने की सूचना पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। थोड़ी देर में ही यह बात पूरे कस्बे में फैल गई। इसी बीच दिवंगत का भाई संदीप चौधरी भी मौके पर पहुंच गया और अपने भाई प्रदीप चौधरी (40) पुत्र चंचल चौधरी निवासी करनपुर थाना छपिया जनपद गोंडा के रूप में पहचान की।

इसी बीच घटना की सूचना किसी ने छपिया पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। मृतक के सिर सहित शरीर के कई हिस्सों पर चोट के निशान पाए गए। प्रदीप के भाई ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है।
थानाध्यक्ष छपिया कृष्ण गोपाल राय ने बताया कि प्रदीप नशे का आदी था। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

बस्ती: विकासखंड रुधौली के वरिष्ठ पत्रकार साथी ब्रह्मदेव पाण्डेय जी के पिता का हुआ निधन

खबर
रूधौली बस्ती से

विकासखंड रुधौली के वरिष्ठ पत्रकार साथी ब्रह्मदेव पाण्डेय जी के पिता का हुआ निधन,

विगत कई महीनों से लंबी बीमारी से ग्रसित श्री पाण्डेय जी के परिवार को साथियों ने व्यक्त की संवेदना,

पत्रकार साथियों की तरफ से ब्रह्मदेव पाण्डेय जी के पितृशोक पर सभी साथी हैं स्तब्ध,

कई महीनों से इलाज के बाद अंततः श्री पाण्डेय जी हुए गोलोकवासी,

सभी पत्रकारों द्वारा पितृशोक पर दिया गया विनम्र श्रद्धांजलि,

अभी कुछ ही देर में ही उनके पैतृक गांव भरौली पर लाई जा रही है लाश,

लक्ष्मी शंकर पाण्डेय संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की शाखा वेद आदर्श संस्कृत महाविद्यालय साड़ी में प्राचार्य के रूप में अपनी सेवाएं दी,

लक्ष्मी शंकर पांडे अपनी अंतिम सांस बस्ती जनपद के नीचे अस्पताल में सुबह लगभग 11 बजे ली,

पैतृक गांव पर लाश लाने के बाद अंतिम संस्कार हेतु जाएंगे अयोध्या,. सुशील शर्मा
रूधौली बस्ती

बस्ती: फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव

रिपोर्ट -प्रमोद कुमार यादव

चार माह पहले हुई थी शादी, सोनहा थानाक्षेत्र के रुद्रपुर गांव में बुधवार सुबह हुई घटना

सोनहा थाना क्षेत्र के रुद्रपुर गांव में 22 वर्षीय विवाहिता का छत के कुंडे में दुपट्टे के फंदे से लटका शव मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस प्रथम दृष्ट्या जांच के बाद आत्महत्या की बात बता रही है, लेकिन इसकी वजह के बारे में किसी को कुछ नहीं पता है।

रुधौली थाने के गंधरिया फैज निवासी मकबूल की पुत्री आसमीन की शादी चार माह पहले सोनहा थाने के रुद्रपुर निवासी असलम के साथ 11 फरवरी को हुई थी। इस समय असलम पूना में है। मृतका की सास ने बताया कि रोज की तरह रात को भोजन के बाद अपने बेड रूम में सोने चली गई। सुबह जब जगाने के लिए आवाज लगाई तो कोई जवाब नहीं मिला। इससे शक होने पर खिड़की से देखा तो दंग रह गई। वह दुपट्टे के सहारे छत की कुंडी से लटकी थी। तत्काल घटना की जानकारी परिजनों को दी।

सूचना पाकर आसमीन की मां नसीबुन्नीशा, पिता मकबूल, बहन सबीना, भाई रिजवान सहित परिवार के लोग पहुंच गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी। मां नसीबुन्नीशा ने बताया कि घटना के समय घर पर आसमीन की सास, ससुर तथा उसके छोटे-छोटे बच्चे सो रहे थे। प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि मृतका के पिता की सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

बस्ती: 3 माह तक नहीं पकड़ सकते नदियों में मछलिया,होगी कार्यवाही

रिपोर्ट – सुशील शर्मा / जिला ब्यूरो चीफ़ बस्ती – जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने बताया है कि वर्षा ऋतु में भारतीय मेजर्स कार्प मछलियों कतला, रोहू व नैन तथा विदेशी प्रजाति की मछलियों ग्रास कार्प, सिल्वर कार्प व कामन कार्प मछलिया प्रजनन करती है। इन मछलियों के संवर्धन व संरक्षण हेतु मत्स्य अधिनियम 1948 के प्राविधानों के अन्तर्गत आगामी 15 जुलाई से 30 सितम्बर की अवधि में फ्राई एवं फिंगरलिंग मत्स्य बीज को पकड़ने, नष्ट करने अथवा बेचने तथा 15 जून से 30 जुलाई तक मत्स्य प्रजनन अवधि तथा 01 जून से 31 अगस्त तक नदियों में मत्स्य आखेट को प्रतिबंध कर उक्त प्राविधान शामिल किए गये है। उन्होने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि उक्त अवधि में नदियों से मछली एवं मत्स्य बीज की शिकारमाही की जॉच हेतु राजस्व, पुलिस व मत्स्य विभाग की टीम अधिकृत करते हुए निगरानी रखी जाय, जो भी व्यक्ति नदियों में मत्स्य बीज मछली अवैधानिक शिकार/ब्रिकी करते हुए पकड़ा जायेंगा, तो उसके विरूद्ध फिशरीज एक्ट 1948 के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेंगी।

बस्ती: दिव्याांग से विवाह करने पर दम्पति को मिलेगा 35 हजार रूपये

बस्ती – दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा दिव्यांग व्यक्तियों से विवाह करने पर दम्पति व युवती को संयुक्त रूप में प्रोत्साहन पुरस्कार अनुदान प्रदान किया जायेंगा। उक्त जानकारी देते हुए दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी श्रीप्रकाश पाण्डेय ने बताया कि युवक के दिव्यंाग होने पर रू. 15000/ एवं युवती के दिव्यांग होने पर रू. 20000/ युवक-युवती दोनों के दिव्याांग होने पर रू. 35000/ की धनराशि दिये जाने का प्राविधान है।
उन्होने बताया कि योजना का लाभ लेने के लिए दम्पत्ति भारत के नागरिक हों, दम्पत्ति उत्तर प्रदेश के स्थायी निवासी या कम से कम पांच वर्ष से उसका अधिवासी हो, दम्पत्ति में से कोई सदस्य किसी आपराधिक मामले में दण्डित न किया गया हो, शादी के समय युवक की आयु 21 वर्ष से कम तथा 45 वर्ष से अधिक न हो, युवती की उम्र 18 वर्ष से कम, 45 वर्ष से अधिक न हो, दम्पत्ति का विवाह सामान्य युवक/युवती अथवा दिव्यांग में प्रचलित समाज की रीति-रिवाज के अनुसार हुआ हो या सक्षम न्यायालय द्वारा कानूनी विवाह किया गया हो, दम्पत्ति में से कोई सदस्य आयकरदाता की श्रेणी में न हो, जिसके पास पूर्व से कोई जीवित पति या पत्नी न हो और उनके ऊपर महिला उत्पीड़न या अन्य आपराधिक वाद न चल रहा हो तथा चालू वित्तीय वर्ष एवं विगत वित्तीय वर्ष में सम्पन्न विवाह के ही आवेदन पत्र नियमानुसार अनुदान हेतु मान्य होगें।

उन्होने बताया कि उक्त योजनान्तर्गत शादी-विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार अनुदान प्राप्त करने हेतु इच्छुक दिव्यांग व्यक्ति विभागीय वेबसाइट http://divyangjan.upsdc.gov.in पर ऑनलाईन कराकर हार्ड कापी विकास भवन, कक्ष संख्या 11 जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी, कार्यालय में आवेदन जमा कर सकते हैं।

बस्ती: बहन की बदनामी होते देख 2 भाईओ ने कर दी निर्मम हत्या,गिरफ्तार

बस्ती – थाना छावनी पुलिस, एस0ओ0जी0 टीम बस्ती व स्वाट टीम बस्ती की संयुक्त कार्यवाही में थाना छावनी क्षेत्रान्तर्गत हुई हत्या जिसके संबंध में थाना छावनी पर मु0अ0सं0 149/2024 धारा 302 पंजीकृत किया गया था का सफल अनावरण करते हुए हत्या से संबधित दयावान शुक्ला पुत्र स्व० सीताराम शुक्ला निवासी ग्राम लोकईपुर थाना छावनी जनपद बस्ती,अंगद शुक्ला पुत्र स्व० सीताराम शुक्ला निवासी ग्राम लोकईपुर थाना छावनी जनपद बस्ती को दिनांक 11.06.2024 को बबुरहवा अण्डर पास से 36 घण्टे के अंदर गिरफ्तार कर अभियुक्तों की निशानदेही पर दो अदद लोहे का पाइप (आलाकत्ल) बरामद किया गया।
पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हरीश शुक्ला मेरी बहन पर बुरी नजर रखता था और उसको धमकी देकर जबरदस्ती घर से बाहर बुलाता था। गाँव मे मेरी बहन की बड़ी बदनामी हो रही थी जिससे हम लोगिं ने तंग आकर हरीश शुक्ला को जान से मार डालने का निश्चय कर लिया। दिनांक 09.06.2024 की रात मे लगभग 10 बजे के करीब जब वह अपनी मोटरसाइकिल से कौवाडाड़ की तरफ से कच्ची रास्ता से ग्राम लोकईपुर की तरफ आ रहा था कि हमलोग ग्राम लोकईपुर से बाहर निर्माणाधीन पानी की टंकी से कुछ दूरी पर सरपत के किनारे कच्चे रास्ते के पास छिपे बैठे थे, और जब हरीश शुक्ला पहुंचा तो हम लोग लोहे के पाइप लहराते हुए उसे रोक लिये और लोहे की पाइप से हम दोनो भाई मिलकर लगातार कई वार किये जिससे वह मोटरसाइकिल के साथ कच्चे रास्ते पर गिर पड़ा और हम लोग उस पर तब तक वार करते रहे जब तक वह मर नही गया।

बस्ती: एएसपी ने किया थाना कोतवाली का निरीक्षण,दिए निर्देश

बस्ती – अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती द्वारा थाना कोतवाली का निरीक्षण किया गया निरीक्षण कै दौरान थाना कार्यलय ,मेस ,मालखाना, CCTNS कार्यलय ,बैरक, महिला हेल्प डेस्क, साइबर हेल्प डेस्क व परिसर की साफ-सफाई एवं अभिलेखों के उचित रख-रखाव हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

बस्ती: डीएम ने जिला शांति समिति की बैठक में दिए आवश्यक निर्देश

बस्ती – आगामी 17 जून को बकरीद का त्यौहार मनाया जाएगा। इस दिन नमाज अदा करने के बाद कुर्बानी दी जाएगी। जिलाधिकारी अंद्रा वामसी तथा पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने लोगों से शांतिपूर्ण वातावरण में भाईचारा के साथ त्यौहार मनाने की अपील किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला शांति समिति की बैठक में दोनों अधिकारियों ने बस्ती जिले की परंपराओं की याद दिलाते हुए लोगों को एक साथ मिलजुल कर त्यौहार मनाने की अपील किया है।
जिलाधिकारी ने लोगों से अपील किया कि खुले में कुर्बानी ना करें। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने तथा किसी प्रकार की छोटी से छोटी सूचना भी स्थानीय प्रशासन को उपलब्ध कराने की अपील किया है। उन्होने कहा कि नमाज के लिए निर्धारित स्थान पर ही नमाज अदा करें, नमाज स्थल के आस-पास बेतरतीब वाहन न खड़ा करें तथा प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी ना करें। साथ ही साथ अपशिष्ट पदार्थो को निर्धारित स्थल पर दफन करें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बस्ती जनपद में परंपरागत ढंग से भाईचारा के साथ त्यौहार मनाए जाने की स्वस्थ परंपरा रही है। उन्होने कहा कि शांति समिति की बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी स्थानीय लोगों को भी उपलब्ध कराएं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को हमेशा अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।
बैठक का संचालन अपर पुलिस अधीक्षक ओ.पी. सिंह ने किया। इसमें सीडीओ जयदेव सीएस, एडीएम कमलेश चंद्र, सीएमओ डा. आर.एस. दुबे, ज्वाइंट मजिस्टेªट शाहिद अहमद, उप जिलाधिकारी शत्रुध्न पाठक, एआरटीओ पंकज कुमार, जिलापूर्ति अधिकारी भानुभाष्कर, क्षेत्राधिकारी पुलिस, स्काउट के कुलदीप सिंह एवं समिति के सदस्य गण उपस्थित रहे।

⚡ दमदार खबरें

⚜️ देश-विदेश

🐥हेल्थ

Continue to the category

🚀वायरल