धनतेरस पर 12 राशियों को मिलेगी कुबेर देव की विशेष कृपा, धन-दौलत में होगी 13 गुना वृद्धि

173

Dhanteras 2023 Rashifal: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक धनतेरस सभी 12 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं धनतेरस पर ग्रहों के चाल का जीवन पर क्या असर पड़ेगा।

Dhanteras 2023 Rashifal: पंचांग के अनुसार, 10 नवंबर को कार्तिक मास की त्रयोदशी तिथि है। ऐसे में इस दिन धनतेरस मनाया जाएगा। ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, धनतेरस पर ग्रहों की स्थिति भी शुभ रहने वाली है। मान्यता है कि इस दिन शुभ चीजों की खरीदारी करने से 13 गुणा अधिक वृद्धि होती है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, कल यानी 10 नवंबर (धनतेरस) सभी 12 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है। आइए जानते हैं धनतेरस पर सभी राशियों के सितारे क्या करते हैं।

मेष राशि

सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने काम को लेकर सचेत होंगे और मन लगाकर अध्ययन करेंगे। इसका परिणाम उन्हें जल्द ही मिलेगा। स्कूल में पढ़ रहे छात्रो को अपने पिता का सहयोग प्राप्त होगा और उनके द्वारा उचित मार्गदर्शन किया जायेगा।आज किसी भी तरह की लापरवाही वाहन चलाने में आपके लिए घटक हो स्की है ध्यान रखें पार्टनर को क्रोध कि समय आप शांत रहें।
शुभ अंक-1
शुभ रंग – केसरिया

वृष राशि

प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन उत्तम परिणाम देने वाला रहेगा और दोनों के बीच रिश्तो में गर्माहट बनी रहेगी। ऐसे में भी धैर्य से काम ले और कोई भी निर्णय सोच-समझ कर ही करे।आज काम काज ब्यापार में लाभ की स्थिति बन रही है लेकिन बाब्जूद उसके किसी भी डील को करते समय ध्यान रखें । आज बच्चो को ग़लत संगति से बचाकर रखें।
शुभ रंग -5
शुभ रंग- मेहरून

मिथुन राशि

दिन में कुछ बातों को लेकर तनाव रह सकता है जिस कारण नींद कम आने, बेचैनी रहने या कुछ ऐसी समस्याएं परेशान कर सकती है। इन सबसे मुक्ति पाने के लिए किसी अपने से खुलकर बात करे और उन्हें सब बताये।स्वास्थ्य का आज विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिये अन्यथा तकलीफ़ कोई बड़ा रूप ले सकती है ।
शुभ अंक-5
शुभ रंग – पेस्टल ग्रीन

कर्क राशि

यदि आप सिंगल है और किसी जीवनसाथी की तलाश में है तो आज के दिन सोशल मीडिया पर किसी के साथ सकारात्मक बातचीत शुरू हो सकती है जो धीरे-धीरे प्रेम संबंधों में बदल जाएगी।लेकिन किसी को अपने जीवन को सौपने से पहले आपको पूरी तरह कॉंफिडेंट होना ज़रूरी है ।
विदेश जाने की इच्छा रखने वाले लोगों कि लिये आज दिन बहुत अच्छा है।
शुभ अंक -2
शुभ रंग- रामा ग्रीन

सिंह राशि

यदि आप विद्यार्थी है तो आज का दिन आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है। अध्यापकों से उचित सहयोग प्राप्त होगा और मित्रों से भी सहायता मिलेगी। नौकरी वालों को आज कार्यस्थल पर बहुत रिज़र्व और शांत रहना चाहिए, किसी से भी कहा सुनी बड़े विवाद का रूप ले सकती है। अभी माँ सम्मान का विशेष ध्यान रखें।
शुभ अंक –
शुभ रंग – लाल

कन्या राशि

आज आप प्रक्रम से मेहनत से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे, आज नौकरी इच्छुक लोगों नौकरी की प्राप्ति होगी, और यदि आपके विवाह को कुछ ही समय हुआ है तो आज आप अपने पार्टनर के प्रति ज्यादा लगाव महसूस करेंगे। दोनों का एक-दूसरे के प्रति आकर्षण का भाव आएगा और दोनों ही एक-दूसरे को ज्यादा समय दे पाएंगे।
शुभ अंक -4
शुभ रंग – सफ़ेद या सलेटी

यह भी पढ़ें: दिवाली पर 4 राशि वाले जरूर कर लें खास उपाय, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा

तुला राशि

यदि आपके भाई या बहन है तो किसी तीसरे के द्वारा आप दोनों के रिश्तो के बीच कड़वाहट पैदा करने की कोशिश की जाएगी। इसके लिए किसी पुरानी बात का सहारा लिया जायेगा। इसलिये पहले से ही इस बात को लेकर सावधान रहे।नौकरीपेशा लोगों की मनचाहे पदोन्नति या तबादले की कामना पूरी हो सकती है। इस दौरान आपकी आय के नये स्रोत बनेंगे।
शुभ अंक -6
शुभ रंग -हरा

वृश्चिक राशि

घर में वैसे तो सबकुछ सुख-शांति से रहेगा और किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी लेकिन किसी अपने के साथ वैचारिक मतभेद सामने आ सकते है। यदि आपने ठंडे दिमाग से काम नही लिया तो यह मतभेद आगे चलकर एक बड़ी समस्या खड़ी कर सकते है।लव लाइफ हो या फिर वैवाहिक जीवन खट्टी-मीठी तकरार के साथ चलती रहेगी। जीवनसाथी से सुख-सहयोग की प्राप्ति होगी।
शुभ अंक -7
शुभ रंग- ग्रे

धनु राशि

इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रो को अपनी पढ़ाई को लेकर चिंता रह सकती है। उनका अपनी पढ़ाई से मोहभंग भी हो सकता है तथा वे अपना करियर किसी और क्षेत्र में बनाने का विचार कर सकते है।आपको दूसरों की आलोचना करने और खुद में अभिमान आने से बचाना होगा अन्यथा आपके वर्षों से बने-बनाए संबंध में दरार आ सकती है।
शुभ अंक -3
शुभ रंग- बैंगनी

मकर राशि

यदि आप व्यापारी है और कुछ दिनों से व्यापार मंदा चल रहा है तो आज आपको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है। यदि आपने आज के दिन अच्छे से काम किया तो बात बन जाएगी और व्यापार को एक नयी गति मिलेगी।आपको अपनी लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखते हुए लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करनी होगी
शुभ अंक -9
शुभ रंग- नेवी ब्लू

कुंभ राशि

आज के दिन आपका अपने प्रेमी के साथ मिलना होगा और आप उनके साथ अच्छा समय बिता पाएंगे। दोनों के बीच आपसी प्रेम भी बढ़ेगा तथा पुरानी गलतफहमियां दूर होंगी।परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए शुरुआत अत्यंत ही शुभ रहने वाली है। इस दौरान उन्हें कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
शुभ अंक -8
शुभ रंग – पीला

यह भी पढ़ें: धनतेरस पर लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति खरीदते वक्त भूलकर भी न करें यह गलती, खास बातों का जरूर रखें ध्यान

मीन राशि

प्राइवेट जॉब करते है तो ऑफिस में कुछ लोग आपसे ईर्ष्या की भावना रख सकते है। उनके द्वारा आपके बारे में भ्रांति फैलाने का भी प्रयास किया जायेगा। ऐसे में आप ऑफिस की पॉलिटिक्स से खुद को दूर रखेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा। घर के किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता का विषय बनेगी।यदि आप सिंगल हैं तो आपके जीवन में किसी मनचाहे व्यक्ति की इंट्री हो सकती है।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग -सुनहरा पीला

 

 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें