यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 6 IAS और 15 IPS अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट

209

उत्तर प्रदेश में 6 आईएएस और 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। योगी सरकार की ओर से लगातार आईएएस और आईपीएस अधिकारियों परफॉर्मेंस रिव्यू चल रहा है। इस क्रम में कई अधिकारियों को पहले ही चेतावनी दी गई थी। जनसमस्याओं से लेकर सरकारी योजनाओं को लागू करने में प्रभाव के आधार पर प्रशासनिक अधिकारियों को बदले जाने के कयास लग रहे थे। वहीं, कुछ अधिकारियों को प्रदर्शन के आधार पर की- पोस्ट पर तैनाती की भी तैयारी थी।

यूपी सरकार प्रयागराज कुंभ 2025 को लेकर तैयारियों को शुरू कर दिया है। इसके लिए कुंभ मेला के मेला अधिकारी के तौर पर आईएएस विजय किरन आनंद की तैनाती कर दी गई है। अभी वे स्कूल शिक्षा के प्रभारी महानिदेशक के पद पर तैनात थे। तमाम ट्रांसफर अधिकारियों को तत्काल अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर कार्यभार संभालने का आदेश जारी किया गया है।

तीन जिलों में नए एसपी की तैनाती

यूपी सरकार की ओर से 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इसमें से कई अधिकारियों को प्रोन्नति दी गई है। वहीं, तीन जिलों के पुलिस कप्तान बदल दिए हैं। डॉ. कौस्तुभ को अंबेडकरनगर जिले का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। वपहीं, महाराजगंज में सोमेंद्र मीना को एसपी के रूप में तैनाती मिली है। वहीं, निपुण अग्रवाल को हाथरस जिले की कमान दी गई है।

आईएएस अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट

विजय किरन आनंद को प्रयागराज में होने वाले माघ मेला अधिकारी प्रयागराज बनाया गया है। कंचन वर्मा को महानिदेशक, स्कूल शिक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। रूपेश कुमार को प्रभारी महानिरीक्षक, निबंधन की नई जिम्मेदारी मिली है। सुखलाल भारती को माध्यमिक शिक्षा विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। अनिल कुमार प्रभारी आयुक्त एवं निबंधक सहकारी समिति बने। जबकि डॉ बिपिन कुमार मिश्रा को सतर्कता आयोग के अपर खाद्य आयुक्त के रूप में नई जिम्मेदारी दी गई है।

15 IPS अधिकारियों के तबादल

योगी सरकार ने 15 आईपीएस अधिकारियों के भी तबादले कर दिए हैं। इसके लिए बुधवार देर रात लिस्ट जारी कर दिया गया है। के. सत्यनारायण को एडीजी सीबीसीआईडी बनाया गया है। अरविंद मिश्रा को एसीपी पावर कार्पोरेशन की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, पवन कुमार को अपर पुलिस आयुक्त प्रयागराज बनाया गया है। शैलेंद्र राय को पुलिस अधीक्षक पीटीएस, मेरठ के पद पर नई तैनाती दी गई.

Tags: ias officers, ips officers, transferred in up, up news, uttar pradesh