लखनऊ: PGI अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में लगी भीषण आग, एक महिला व बच्चे की मौत, डिप्टी सीएम ने दिए जांच के आदेश

172

राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पीजीआई (PGI) के ऑपरेशन थिएटर में सोमवार की दोपहर आग (Fire) लग गई, जिससे महिला समेत 2 मरीजों की मौत की खबर सामने आ रही है। जबकि 2 मरीज बुरी तरह झुलस गए हैं। मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद हैं। आग बुझाने की कोशि‍श की जा रही है। फिलहाल, आगर लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं लग सका है।

मरीजों को पोस्ट ऑपरेटिव आईसीयू में किया शिफ्ट
जानकारी के अनुसार, 12:40 बजे ऑपरेशन थिएटर के मॉनिटर में स्पार्क होने की वजह से आग लग गई। आग पहले वर्क स्टेशन और फिर पूरे ऑपरेशन थिएटर में फैल गई। इसके बाद इंस्टिट्यूट फायर सिस्टम तुरंत एक्टिव होने के बाद आग पर काबू पाया गया। वहां मौजूद सभी मरीजों को पोस्ट ऑपरेटिव आईसीयू में शिफ्ट किया गया।

इस मामले में एसजीपीजीआईएमएस के निदेशक प्रोफेसर राधा कृष्ण धीमान ने कहा कि आग लगने की घटना दोपहर 12 बजे सामने आई, करीब 6 दमकल गाड़ियां पहुंची और अब आग पर काबू पा लिया गया। वहीं, सभी मरीजों को ऑपरेशन थिएटर और पोस्ट ऑपरेशन वार्ड से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ट्रांसफर कर दिया गया।

Also Read: वाराणसी: PM मोदी ने ‘स्वर्वेद महामंदिर’ का किया उद्घाटन, कहा- देश गुलामी की मानसिकता से मुक्ति और विरासत पर कर रहा गर्व

वहीं, डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि पीजीआई में आग लगने की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी। साथ ही आग की घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा पार्थसारथी सेन शर्मा को एसजीपीजीआईएमएस का दौरा करने और रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।

https://twitter.com/explore?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1736705828336595423%7Ctwgr%5E55fd69ad5cce199740303a7d34596168c61bd34d%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fbreakingtube.com%2Flucknow-fire-broke-out-in-the-operation-theater-of-pgi-hospital-a-woman-and-a-child-died-deputy-cm-ordered-an-investigation%2F

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )