पीलीभीत में दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, आरोपी को पकड़ने गए सिपाही को मार दी गोली

129

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) जनपद में अपहरण के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग की घटना सामने आई है। आरोपी की ओर से की गई फायरिंग में सिपाही शाहरुख (Constable Shahrukh) गोली लगने से घायल (Injured) हुआ है। इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घायल सिपाही को अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की सूचना पाकर एडीजी, आईजी और एसपी सहित कई पुलिस अधिकारी अस्पताल के साथ ही घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया।

सिपाही के पेट में लगी गोली

वहीं, मुठभेड़ में पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा है। आरोपी पैर में गोली लगने से घायल हुआ है, उसका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। आरोपी के खिलाफ जानलेवा हमला करने, सरकारी काम में बाधा, बलवा आदि धाराओं में प्राथमिकी लिखी जा रही है।

Also Read: लखनऊ: पुलिस भर्ती बोर्ड में तैनात महिला सिपाही ने की आत्महत्या, सामने आया फेसबुक फ्रेंड का चौंकाने वाल एंगल

दरअसल, सदर कोतवाली में पूरनपुर के एक युवक ने एक माह पहले शिकायत दर्ज कराई थी। उसने मोहल्ला गणेशगंज पूर्वी निवासी अभिषेक सक्सेना पर आरोप लगाया था कि वह उसकी पत्नी को लेकर फरार हो गया है। इस मामले में पुलिस आरोपी अभिषेक की तलाश में जुटी थी। इस बीच पुलिस को गुरुवार को सूचना मिली की अभिषेक पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रंपुरा कोन में कृषि फार्म हाउस में महिला को बंधक बना लिया है।

इस सूचना पर सदर कोतवाली के दारोगा सुभाष यादव, प्रकाश चंद्र शर्मा, सिपाही राधा, पूरनपुर थाने के सिपाही शाहरुख व अंकित दबिश देने पहुंचे। पुलिस ने दरवाजा खटखटाया तो गेट नहीं खुला। ऐसे में सिपाही शाहरुख दीवार फांदकर अंदर जाने लगा। इसी दौरान आरोपी ने अंदर से गोली चला दी, जो सिपाही शाहरुख के पेट में जा लगी। आरोपी के परिवार के अन्य सदस्य भी हमलावर होने लगे तो पुलिसकर्मियों को जवाबी फायरिंग करनी पड़ी।

Also Read: Video: कन्नौज में सिपाही सचिन राठी के हत्यारोपी हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव के मकान पर चला बुलडोजर, 15 मिनट में 3 मंजिला इमारत जमींदोज

उधर, आनन-फानन में घायल सिपाही को पीलीभीत के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान आरोपी अभिषेक सक्सेना को धर दबोचा। आरोपी पैर में गोली लगने से घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पर एडीजी पीसी मीणा, आईजी डॉ. राकेश सिंह घायल सिपाही को देखने पहुंचे। उन्होंने बताया कि आरोपी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )