UP में NDA गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी RPI, भाजपा से इन लोकसभा सीटों की मांग, मायावती को रामदास आठवले का बड़ा ऑफर

132

भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (आठवले) ने लोकसभा चुनाव से पूर्व उत्तर प्रदेश में दो-तीन सीटों को लेकर अपनी दावेदारी पेश की है। सोमवार को यानी आज वीवीआईपी गेस्ट हाउस में संवाददाताओं से रूबरू हुए आरपीआई चीफ रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी यूपी में बीजेपी के साथ लोकसभा चुनाव लड़ना चाह रही है। इससे दोनों ही पार्टियों को लाभ होगा। आठवले ने कहा कि ऐसी सींटे जो बीजेपीकभी नहीं जीती उन 2-3 सीटों पर आरपीआई को चुनाव लड़ने का मौका दिया जाए।

80 में से 75 सीटें जीतेगा एनडीए गठबंधन

रामदास आठवले ने खास तौर पर सम्भल और जौनपुर लोकसभा सीट का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से शीघ्र मुलाकात करेंगे। रामदास आठवले ने भरोसा जताया कि एनडीए गठबंधन लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 80 में से 75 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

Also Read: “>नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में रहते तो बन सकते थे PM, आखिर भाजपा में उन्हें क्या मिलेगा: अखिलेश यादव

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि आइएनडीआइए गठबंधन में एक-एक कर लोग बाहर जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने की बात कह दी है। नीतीश कुमार 17 माह के बाद देश-हित में एनडीए में वापस आ गए हैं। हालांकि उन्हें आने-जाने की आदत है।

आठवले ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी चार मार्च को लखनऊ में बड़े सम्मेलन का आयोजन करेगी। जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी बुलाया जाएगा। इस मौके पर आरपीआई के प्रदेश अध्यक्ष पवन गुप्ता भी मौजूद रहे

Also Read: UP: नीतीश कुमार के NDA संग जाने पर अखिलेश बोले- वो कहीं नहीं जा रहे, वो इंडिया गठबंधन के साथ हैं, ये BJP का शिगूफा है

मायावती को बनाएंगे आरपीआई का अध्यक्ष

रामदास आठवले ने मायावती को रिपब्लिकन पार्टी में आने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर के सपनों को साकार करने के लिए मायावती साथ आएं, हम उन्हें रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को तैयार हैं। आठवले ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी केवल अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति ही नहीं बल्कि समाज के हर वर्ग को लेकर आगे बढ़ने में विश्वास रखती है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

विज्ञापन बॉक्स