Amethi: राहुल गांधी ने कहा- ये मत समझिए मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं, मैं आपका हूं अमेठी का हूं और रहूंगा

95

कांग्रेस नेता और रायबरेली से प्रत्याशी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को अमेठी (Amethi) में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव इस बार पूरी तरह से अलग है। पहली बार किसी पार्टी और उसके नेता साफ तौर पर कह रहे हैं कि हम संविधान को बदल देंगे। हमें संविधान की हिफाजत करनी है। संविधान हमारी आवाज और हमारा भविष्य है।

राजनीति में जो सीखा अमेठी की जनता से सीखा

राहुल गांधी ने कहा कि राजनीति में जो उन्होंने सीखा है वो अमेठी की जनता ने उन्हें सिखाया है। उन्होंने कहा कि मैं 12 साल का था जब पहली बार पिता जी के साथ अमेठी आया था। उस समय में यहां पर नौकरी नहीं थीं, बंजर जमीन थी और कोई विकास नहीं था। राहुल ने कहा कि मैंने अपने पिता का जो रिश्ता अमेठी और यहां के लोगों से था वो अपनी आंखों से देखा है। राहुल ने आगे कहा कि आप लोग यह मत समझिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं, मैं आपका हूं अमेठी का हूं था और रहूंगा।

Also Read: UP: लोकसभा चुनाव के बीच सपा को बड़ा झटका, विधायक मनोज पांडेय BJP में शामिल, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता

सरकार आने पर जनता को बनाएंगे लखपति

राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर जनता को लखपति बनाएंगे। अमेठी के सारे गरीब लोगों की लिस्ट बनेगी, उत्तर प्रदेश के गरीब लोगों की लिस्ट बनेगी, हर प्रदेश के गरीब लोगों की लिस्ट बनेगी। हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा, पांच जून को हम कानून बना देंगे, उस महिला के बैंक एकाउंट में साल का हर माह 8500 रुपये आएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों को सही दाम नहीं मिलता है। आलू और गन्ना की फसल का सही दाम नहीं मिलता। मार्केट में जाओ कुछ भी खरीदो, उस पर प्राइस लिखी होती है लेकिन जब किसान अपना माल बेचता है तो उससे कहा जाता है सही पैसा नहीं मिलेगा। चार जून के बाद कानूनी मिनिमम सपोर्ट प्राइस (एमएसपी) मिलेगी।

Also Read: प्रतापगढ़: PM मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- देश चलाना सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए बच्चों का खेल नहीं

अग्निवीर योजना सरकार बनते ही करेंगे खत्म

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अमेठी की जनता पर आक्रमण किया। हम फूड पार्क लाए थे, फूड पार्क से अमेठी बदल जाती। 40 अलग-अलग कारखाने लगते, चिप्स के टमाटर केचप के अलग-अलग कारखाने लगते लेकिन इसे छीन लिया गया। फूड पार्क लाखों लोगों की जिंदगी बदलता, ट्रिपल आईटी छीन लिया साथ ही उन्होंने अग्निवीर योजना पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार बनते ही इसे खत्म करेंगे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )