कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों ने बरसाईं गोलियां, UP के 2 लोगों की मौत, CM योगी ने बताया कायराना हमला

45

जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में रविवार की शाम आतंकवादियों ने कायराना हरकत (Reasi Terror Attack) की है। यूपी के तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी। इस दौरान एक गोली ड्राइवर को जा लगी और बस बेकाबू होकर 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस घटना में तीन महिलाओं समेत 9 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 33 अन्य घायल हो गए हैं।

घायलों में सबसे ज्यादा गोंडा के 9 लोग

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों की बस पर हुआ कायराना हमला अत्यंत दु:खद है। मेरी ओर से दिवंगत पुण्यात्माओं को विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और सभी घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

Also Read: मोदी कैबिनेट में यूपी से इन चेहरों को मिली जगह, जानिए किस जाति के बने कितने मंत्री ?

उधर, नोएडा के डीएम मनीष वर्मा ने बताया जिले के तीन लोग आतंकी हमले में घायल हुए हैं। जिनके परिवार वालों से जिला प्रशासन संपर्क में है। तीन मेंबर की एक टीम बनाकर जम्मू के लिए रवाना किया है। स्टेट टीम के साथ भी कॉर्डिनेशन किया गया है। वहीं, मेरठ के एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है जिले के 4 घायलों के नाम की लिस्ट मिली है, लेकिन उनके पते और नंबर ट्रेस नहीं हो पा रहे हैं। मेरठ से किसी की मौत की सूचना नहीं है।

इस घटना में घायल हुए सबसे ज्यादा लोग गोंडा जनपद के हैं। इनमें दिनेश गुप्ता, राजेश गुप्ता, दीपक, नीलम गुप्ता, देवी प्रसाद गुप्ता, बीतन गुप्ता, पलक गुप्ता, राजेश गुप्ता और प्रिंस गुप्ता शामिल हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)